रिलायंस फाउंडेशन डेवलपमेंट लीग 15 अप्रैल से गोवा में

नयी दिल्ली इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सात क्लब और रिलायंस फाउंडेशन यंग चैंप्स (आरएफवाईसी) की टीम 15 अप्रैल से 12 मई तक गोवा में होने वाली पहली रिलायंस फाउंडेशन डेवलपमेंट लीग (आरएफडीएल) में हिस्सा लेंगे।
बेंगलुरू एफसी, चेन्नईयिन एफसी, एफसी गोवा, जमशेदपुर एफसी, केरल ब्लास्टर्स एफसी, मुंबई सिटी एफसी और हैदराबाद एफसी ने टूर्नामेंट में हिस्सा लेने की पुष्टि कर दी है।
एक जनवरी 2001 को या इससे बाद जन्म लेने वाले खिलाड़ी लीग में हिस्सा लेने के पात्र होंगे लेकिन प्रत्येक टीम पांच तक ऐसे खिलाड़ियों को टीम में जगह दे सकती है जिनका जन्म एक जनवरी 1999 या इसके बाद हुआ हो।
अंतिम एकादश में हालांकि इन पांच में से सिर्फ तीन खिलाड़ियों को खेलने की स्वीकृति होगी। प्रत्येक क्लब अधिकतम 24 खिलाड़ियों के साथ गोवा आ सकता है लेकिन टीम में किसी विदेशी नागरिक को शामिल नहीं किया जा सकता।
लीग चरण के अंत में शीर्ष पर रहने वाली दो टीम को इस साल ब्रिटेन में पहली बार होने वाले नेक्स्ट जेन कप में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा।
नेक्स्ट जेन कप की मेजबानी प्रीमियर लीग करेगी जो भारत में फुटबॉल के विकास में समर्थन के लिए आईएसएल के साथ उसकी साझेदारी का हिस्सा है। टूर्नामेंट में डेवलपमेंट लीग की शीर्ष दो टीम में अलावा प्रीमियर लीग क्लबों की चुनिंदा युवा टीम हिस्सा लेंगी।
भाषा

Leave a Reply

*