भारत-बांग्लादेश के बीच दूसरे टी20 पर चक्रवात का साया

राजकोट, पांच नवंबर दिल्ली में वायु प्रदूषण से प्रभावित पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के बाद भारत और बांग्लादेश के बीच गुरुवार को यहां होने वाले दूसरे मुकाबले पर चक्रवात का खतरा मंडरा रहा है।
चक्रवता ‘महा’ के मैच दिन ही गुजरात के तट से टकराने की संभावना है जिससे राज्य में भारी बारिश हो सकती है।
भारतीय मौसम विभाग की नवीनतम भविष्यवाणी के अनुसार ‘महा’ पोरबंदर और दीव के बीच गुरुवार तड़के ‘चक्रवातीय तूफान’ के रूप में गुजरात के तट से टकराएगा।
शहर के बाहरी हिस्से में स्थित सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में शाम सात बजे से मैच शुरू होने का कार्यक्रम है।
फिलहाल की स्थिति के अनुसार ‘महा’ अरब सागर में ‘अत्यंत गंभीर चक्रवातीय तूफान’ और यह पोरबंदर से लगभग 660 किमी की दूरी पर है। भविष्यवाणी के अनुसार गुजरात तट से टकराने से पहले यह कमजोर होकर ‘चक्रवातीय तूफान’ रह जाएगा।
भारतीय मौसम विभाग की विज्ञप्ति के अनुसार इस चक्रवातीय तूफान के कारण राजकोट सहित गुजरात के अधिकांश जिलों में छह और सात नवंबर को हल्की से लेकर औसत बारिश होने की संभावना है।
सौराष्ट्र क्रिकेट संघ (एससीए) ने भी मौसम की भविष्यवाणी पर नजर रखी हुई है।
एससीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने राजकोट से पीटीआई को बताया, ‘‘हम मैच की मेजबानी के लिए पूरी तरह से तैयार हैं लेकिन साथ ही मौसम पर भी नजर रखे हुए हैं। सात तारीख की सुबह बारिश होने की संभावना है लेकिन मैच शाम को है।’’
मंगलवार सुबह शहर में धूप खिली हुई थी। दोनों टीमें सोमवार को यहां पहुंच चुकी हैं।
दिल्ली में वायु प्रदूषण के बावजूद पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला गया था जिसके बाद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दोनों टीमों का आभार जताया था।
बांग्लादेश ने भारत को सात विकेट से हराकर श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना रखी है।
/ भाषा /

Leave a Reply

*