पाकिस्तान की सुरक्षा शिकायतों की जांच करेगा अफगानिस्तान

काबुल, चार नवंबर पाकिस्तान ने सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए सोमवार को काबुल में अपनी वाणिज्यिक सेवाओं को बंद कर दिया जबकि एक अफगान अधिकारी ने कहा कि सरकार इस मामले की जांच करेगी। यद्यपि उसे आधिकारिक रूप से कोई शिकायत नहीं दी गई है।
काबुल में पाकिस्तान दूतावास ने एक बयान में कहा कि वह अफगानिस्तान की राजधानी में अपने वाणिज्यिक कार्यालय को सुरक्षा कारणों से अगली सूचना तक के लिये बंद कर रहा है।
इस्लामाबाद में पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने रविवार को कहा कि अफगानिस्तान दूतावास के अधिकारी को समन कर उन्हें “काबुल में पाकिस्तानी दूतावास और उसके उप-मिशनों में काम कर रहे लोगों की सुरक्षा संबंधी गंभीर चिंताओं से अवगत कराया गया है। पाकिस्तानी दूतावासकर्मियों को बीते दो दिनों से परेशान किया जा रहा था। ”
बयान में कहा गया कि उन्हें सड़कों पर रोका जाता है और दूतावास की तरफ जाते समय दूतावास की गाड़ियों को मोटरसाइकिलों द्वारा टक्कर भी मारी जाती है।
अफगान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ग्रान हेवाद ने एपी को बताया कि अधिकारी इस मामले की जांच करेंगे। उन्होंने कहा, “हम इस मुद्दे के समाधान के लिये यहां काबुल में पाकिस्तानी दूतावास के संपर्क में हैं।”
इस्लामी गणराज्य अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच हाल में कुछ वजहों से रिश्तों में कड़वाहट देखने को मिली है । इनमें से एक वजह यह भी है कि अफगान मानते हैं कि पाकिस्तान तालिबान का कथित रूप से समर्थन करता है।
पाकिस्तान ने विद्रोही गुटों की मदद के आरोप से इनकार किया है।
/ एपी /

Leave a Reply

*