कैंसर पीड़ित के इलाज के नाम पर ठगी, एक गिरफ्तार

नोएडा, 26 सितंबर फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर, कैंसर पीड़ित मरीज का उपचार कराने के नाम पर लोगों को ठगने वाले एक गिरोह के एक सदस्य को बृहस्पतिवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसके दो साथी फरार हैं।
एसपी (ग्रामीण) रणविजय सिंह ने बृहस्पतिवार को बताया कि 27 अगस्त को खोदना खुर्द गांव के निवासी सुजीत ने थाना सूरजपुर में शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में सुजीत ने कहा कि उसके एक आईपीएस मित्र के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर कुछ लोग एक कैंसर पीड़ित के इलाज के नाम पर लोगों से पैसे मांग रहे हैं।
सिंह ने बताया कि ठगों ने सुजीत से प्रशिक्षु आईपीएस के फर्जी फेसबुक आईडी के माध्यम से संपर्क कर एक कैंसर पीड़ित के इलाज के लिए 52,000 रूपये मांगे।
एसपी ने बताया कि ठगों ने एक खाता नंबर भी सुजीत को दिया, जिसमें उन्होंने 52,000 हजार रुपये यह सोच कर ट्रांसफर किए कि उनका आईपीएस मित्र किसी गरीब की मदद कर रहा है।
सिंह ने बताया कि ठगी का अहसास होने पर सुजीत ने थाने में शिकायत दर्ज कराई।
एसपी ने बताया कि मामले की जांच कर रही पुलिस ने आज प्रतापगढ़ जिले के निवासी अंकित तिवारी को गिरफ्तार किया। उसके दो साथी रवि सिंह तथा शिवा उर्फ शिवम अभी फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश कर रही है।
उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह ग्रेजुएट है, तथा साइबर और ऑनलाइन बैंकिंग का अच्छा ज्ञान रखता है।
उन्होंने बताया कि इसी बात का फायदा उठाकर अंकित ने अपने साथियों के साथ मिलकर प्रशिक्षु आईपीएस के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाई, तथा उनके सभी दोस्तों से फेसबुक के माध्यम से संपर्क कर कैंसर पीड़ित की सहायता करने के नाम पर लाखों की ठगी की।
/ भाषा /

Leave a Reply

*